Odisha news

एमसीएल में विश्व पर्यावरण दिवस 2020 मनाया गया , मानवकल्‍याण एवं आर्थिक विकास के लिए जैव विविधता का अहम योगदान है : श्री भोलानाथ शुक्‍ला, सीएमडी, एमसीएल

0

संबलपुर, 5 जून, 2020: संबलपुर , 5 जून 2020 को विश्‍व पर्यावरण दिवस के अवसर पर एमसीएल मुख्‍यालय में एमसीएल के अध्‍यक्ष सह प्रबंध निदेशक श्री भोलानाथ शुक्‍ला ने मुख्‍य अतिथि के रूप में उपस्थित होकर पर्यावरण ध्‍वजारोहण किया । कोल इण्‍डिया की कार्पोरेट गीत को उपस्थिति सभी अतिथियों एवं कर्मियों ने सम्‍मान के साथ अभिवादन किया ।

महाप्रबंधक(पर्यावरण) श्री नीरज कल्‍ला  ने अतिथियों का स्‍वागत ऊर्जा और पर्यावरण के प्रतीक के रूप में फलदार वृक्ष प्रदान कर अपना स्वागत भाषण प्रस्‍तुत किया ।

पर्यावरण सुरक्षा के लिए श्री शुक्‍ला ,सीएमडी महोदय ने उपस्थित सभी कर्मियों को शपथ दिलाया जिसमें वन, जल, समूह और वन्‍य जीवों सहित प्राकृतिक पर्यावरण को संरक्षित एवं विकसित करने का प्रयत्‍न करने और जीवधारियों के प्रति सहानुभति रखने तथा वायु जल,जमीन,वनस्‍पति एवं जन्‍तुयों विशेषतया प्राकृतिक परिस्थितिक तंत्र के प्रतिदर्श प्रतिनिधि सहित ध‍रती के प्राकृतिक संसाधनों के संरक्षण का पूरा ध्‍यान रखना आदि संकल्‍प शामिल है ।

श्री शुक्‍ला,सीएमडी महोदय ने मानवकल्‍याण एवं आर्थिक विकास के लिए प्रकृति पर जैव विविधता का अहम योगदान बताया एवं जैवविविधता के महत्त्व पर अपना बहुमूल्‍य विचार प्रस्‍तुत किया ।

इस शपथ ग्रहण समारोह में एमसीएल के निदेशक(तकनीकी/संचालन) श्री ओ पी सिंह, निदेशक(वित्‍त) श्री के आर वासुदेवन एवं निदेशक (कार्मिक) श्री केशव एवं सभी विभागाध्‍यक्ष, महाप्रबंधकगण, वरिष्‍ठ अधिकारियों एवं कर्मचारियों आदि उपस्थित थे । तालचेर दौरे पर रहते हुए एमसीएल के निदेशक (तकनीकी/योजना एवं परियोजना) श्री बबन सिंह ने भरतपुर क्षेत्र के पंचवटी कृषी फार्म में वृक्षारोपण किया ।

इसके उपारान्‍त वरिष्‍ठ प्रबंधक(पर्यावरण)श्री डी के खण्‍डा  ने कोल इण्डिया के अध्‍यक्ष महोदय का पर्यावरण दिवस संदेश को पढ कर सुनाया ।

कोविड-19 के खिलाफ लडने के लिए एमसीएल के कर्मियों को मास्क और सैनिटाइज़र वितरित किए गए । सुश्री लोपामुद्रा पटनायक, सहायक प्रबंधक(भूविज्ञान) ने इस कार्यक्रम को संचालन किया । पर्यावरण और वन विभाग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के पूर्ण सहयोग से उक्‍त कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्‍न हुआ । अन्‍त में श्री ए.पी.सिंह, मुख्य प्रबंधक (खनन) ने सभी को आभार प्रकट किया ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.