Odisha news

माननीय अध्‍यक्ष,कोल इण्डिया श्री प्रमोद अग्रवाल का एमसीएल परिदर्शन

0

सम्‍बलपुर(ओडि़शा), फरवरी 28,2020 , माननीय अध्‍यक्ष श्री प्रमोद अग्रवाल ने दिनांक 27 एवं 28 फरवरी, 2020 को महानदी कोलफील्‍ड्स लिमिटेड का परिदर्शन किया एवं मिनी रत्‍न कंपनी एमसीएल की कार्यकलापों की समीक्षा की ।

श्री अग्रवाल,अध्‍यक्ष,कोल इण्डिया ने 27 फरवरी, 2020 को तालचेर कोलफील्‍ड्स के विभिन्‍न खदानों का परिदर्शन किया ।

28 फरवरी, 2020 को ईब कोयलाचंल के ईब वैली क्षेत्र के समलेश्‍वरी ओसीपी, लखनपुर क्षेत्र के लजकुरा ओसीपी एवं लखनपुर ओसीपी तथा का परिदर्शन किया । लखनपुर क्षेत्र के त्रिवेणी में श्री अग्रवाल ने एमसीएल प्रबंधन समेत एमसीएल के सीएमडी, निदेशक मंडल एवं क्षेत्रीय महाप्रबंधक के साथ एक उच्‍च स्‍तरीक बैठक की जिसमें उन्‍हें एमसीएल की कार्य प्रणाली तथा उपल‍ब्धियों के बारे में जानकारी दी गयी । बसुन्‍धरा क्षेत्र के कुलदा ओसीपी, गुर्जनबहाल ओसीपी एवं सरडेगा साईडिंग का भी परिदर्शन किया एवं बसुंधरा क्षेत्र के श्रबांकक्षेत्र जगन्‍नाथ मन्दिर में पूजार्चना की ।  

कोल इण्डिया को वित्‍तीय वर्ष 2024 में 1 बिलियन टन कोयला उत्‍पादन लक्ष्‍य पुरा करने की जिम्‍मेदारी दी गई है । एमसीएल एक चौथाई कोयला उत्‍पादन कर देश की प्रगति में अहम योगदान दे रही है । 1 बिलियन टन कोयला उत्‍पादन लक्ष्‍य को पूरा करने के लिए एमसीएल के उत्‍पादन , उत्‍पादकता, ओबी रिमूवेल एवं कोयला प्रेषण में वृद्धि दर हासिल करने के लिए एमसीएल की समीक्षा बैठक की गई ।  इसी तरह वित्‍तीय वर्ष 2024 में भारत सरकार द्वारा दिया गया लक्ष्‍य को पुरा करने के लिए एमसीएल की विजन पर भी परिचर्चा हुई   इस दौरे कार्यक्रम में कोल इण्डिया के निदेशक(मार्केटिंग) श्री एस एन तिवारी , एमसीएल के सीएमडी श्री भोलानाथ शुक्‍ला एमसीएल के निदेशक(तकनीकी/संचालन) श्री ओ पी सिंह , निदेशक(तकनीकी/योजना व परियोजना) श्री के के मिश्रा एवं वरिष्‍ठ अधिकारियों आदि उपस्थित थे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.